केएल राहुल की फिटनेस में सुधार , जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं उनको उनको चाहने वाले प्रशंसक उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं 




 भारत के सबसे होनहार बल्लेबाजों में से एक केएल राहुल पैर की चोट के कारण जून से ही टीम से बाहर हैं। उनकी मुंबई में सर्जरी हुई और वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग ले रहे हैं।

 राहुल की फिटनेस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन रिपोर्ट्स से पता चलता है कि वह वापसी के करीब हैं। वह अपने ट्रेनिंग  के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं और पता जाता है कि वह बिना किसी समस्या के बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग कर रहे हैं।



 उम्मीद है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट अगले कुछ दिनों में आगामी एशिया कप के लिए राहुल की वापसी निर्णय लेगा। यह टूर्नामेंट 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा।

 राहुल की वापसी भारत के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगी. वह एक उपयोगी बल्लेबाज हैं जो शीर्ष क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं, जिससे टीम को अधिक लचीलापन मिलता है।

 राहुल के फैंस उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वह भारत में एक लोकप्रिय शख्सियत हैं और टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप में उनकी कमी महसूस की जाती रही है।

 राहुल की अनुपस्थिति में, भारत को रोहित शर्मा के लिए लगातार सलामी जोड़ीदार खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। शिखर धवन टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं और मयंक अग्रवाल अपने घरेलू फॉर्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोहरा नहीं पाए हैं.

 राहुल की वापसी से भारत को शीर्ष क्रम में बहुत जरूरी बढ़ावा मिलेगा। वह खेल के सभी प्रारूपों में एक उपयोगी खिलाड़ी  है, और वह बल्लेबाजी क्रम में काफी स्थिरता लाएगा।

 भारतीय टीम मैनेजमेंट राहुल को लेकर सतर्क रुख अपना सकता है। अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो वे उन्हें टीम में वापस नहीं लाना चाहेंगे। हालांकि, अगर वह फिट पाए गए तो उन्हें एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया जाना तय है।

 राहुल की वापसी से भारत के एशिया कप जीतने की संभावनाओं को काफी बढ़ावा मिलेगा। वह एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं जो अपनी बल्लेबाजी से खेल का रुख बदल सकते हैं। टीम में उनकी मौजूदगी से टूर्नामेंट में भारत को काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

 एशिया कप भारत के लिए एक प्रमुख टूर्नामेंट है और वे 2012 के बाद पहली बार इसे जीतना चाहेंगे। राहुल की वापसी से उन्हें यह लक्ष्य हासिल करने का शानदार मौका मिलेगा।
 राहुल की फिटनेस की खबर का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहेगा. अगर वह फिट हो गए तो एशिया कप में भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे।