अर्शदीप सिंह के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने टेके घुटने, अंतिम ओवर में 10 रन बनाए में रहे नाकाम, 6 रन से हार गया मैच 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी।

भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों में 53 रन बनाए। उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा, जितेश शर्मा ने 16 गेंदों में 24 रन बनाए। अक्षर पटेल ने 21 गेंद पर रन 31 बनाए, यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंद पर  21 रन बनाए,


ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य मिला था। उन्होंने अच्छी शुरुआत नही की और जोश फिलिप और ट्रेविस हेड ने पहले विकेट के लिए 22 रन जोड़े। जोश फिलिप 4  रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद, बेन मैकडरमॉट ने 54 रन बनाए और टीम को जीत के करीब ले गए। लेकिन आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने मैच का रुख बदल दिया।


अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन चाहिए थे। अर्शदीप ने पहली दो गेंदो पर  कोई रन  बनाने नही  दिया इसके बाद, उन्होंने अगली गेंद पर मैथ्यू वेड को कैच आउट कराया। अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। अर्शदीप ने चौथी गेंद पर 2 रन दिए। पांचवीं और छटवी गेंद एक एक  पर रन बनाए।  इस तरह से बीस वे ओवर में एक विकेट खो कर 4 रन ही बना सकी और छः रन से मैच हार गई।


इस तरह, अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में 10 रन बचाकर भारत को 6 रन से जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज 4-1 से जीत ली।


भारत की जीत के हीरो अर्शदीप सिंह


भारत की जीत में अर्शदीप सिंह हीरो रहे। उन्होंने 4 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने मैच के आखिरी ओवर में 10 रन बचाकर टीम को जीत दिलाई। अर्शदीप सिंह के अलावा, मुकेश कुमार ने भी 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए।


ऑस्ट्रेलिया के लिए निराशाजनक प्रदर्शन


ऑस्ट्रेलिया के लिए यह प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्होंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अंत में हार का सामना करना पड़ा। मैथ्यू वेड ने 22 रन बनाए। बेन मैकडरमॉट ने 54 रन बनाए। लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया।


सीरीज में भारत का दबदबा


सीरीज में भारत का दबदबा रहा। उन्होंने पहले 3 मैच जीते और अंतिम मैच में भी जीत हासिल करके सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। भारत ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।