रायपुर में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा T20 मैच 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का चौथा मैच आज रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है और जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने के लिए बेताब है।


भारत ने पहले तीन मैचों में से दो जीते हैं, जबकि एक मैच हार गया है। तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी की थी। भारत को चौथे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।


भारतीय टीम में ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत है और टीम के पास कई युवा खिलाड़ी हैं जो रन बनाने में सक्षम हैं।


ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर, मैथ्यू वेड, एरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा और मिशेल स्टार्क शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी लाइनअप भी काफी मजबूत है और टीम के पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं।


मैच की पिच संतुलित है और दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी करना आसान होगा। मैच में ओस की भी संभावना है, जिससे गेंदबाजों को परेशानी हो सकती है।


मैच के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, "यह एक महत्वपूर्ण मैच है क्योंकि भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत को जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत है और टीम के पास कई युवा खिलाड़ी हैं जो रन बनाने में सक्षम हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी लाइनअप भी काफी मजबूत है और टीम के पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। मैच की पिच संतुलित है और दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी करना आसान होगा। मैच में ओस की भी संभावना है, जिससे गेंदबाजों को परेशानी हो सकती है।"


मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन


भारत:

यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (डब्ल्यू), श्रेयस लेयर, सूर्यकुमार यादव (सी), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार


ऑस्ट्रेलिया:


 ट्रैविस हेड, मैट शॉर्ट, आरोन हार्डी, बेन मैकडरमॉट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), टिम डेविड, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा

मैच की रणनीति


भारतीय टीम को जीत के लिए पहले बल्लेबाजी करना चाहिए। टीम को 20 ओवर में 170 से अधिक रन बनाने चाहिए। अगर टीम 20 ओवर में 170 से अधिक रन बनाती है, तो उसे जीतने के लिए काफी अच्छा मौका होगा।


ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए पहले गेंदबाजी करनी चाहिए। टीम को भारतीय बल्लेबाजों को जल्दी आउट करना चाहिए। अगर टीम भारतीय बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर सकती है, तो उसे जीतने के लिए काफी अच्छा मौका होगा।